Ads Top

mp3 गाने में अपनी मनपसंद फोटो लगाने की ट्रिक।

दोस्तों आज मैं आप लोगों के लिए एक छोटी सी ट्रिक लेकर आया हूँ। इस ट्रिक के बारे में ज्यादातर लोग जानते है। अगर आप जानते है तो कोई बात नहीं, लेकिन जो लोग नहीं जानते है उनके लिए यह पोस्ट मैं लिख रहा हूँ।

दोस्तों इस ट्रिक से आप mp3 गाने में अपने मनपसंद फोटो लगा सकते है।

दोस्तों जब हम कभी किसी वेबसाइट से कोई mp3 गाना डाउनलोड करते है, तो अगर उस गाने को चला कर देखते है, कई बार उस गाने की फिल्म की या वेबसाइट की फोटो लगी हूई होती है।
आप भी mp3 गाने में अपनी मनपसंद फोटो लगा सकते है। लेकिन यह फोटो आपको कुछ गिने चुने media player में ही दिखाई देगी।

जैसे की window media player, vlc media player आदि।
दोस्तों अगर जिस गाने में आप फोटो लगाएंगे, अगर उस mp3 गाने को मोबाइल में चलाएंगे तो आपको फोटो मोबाइल में भी दिखाई देगी, लेकिन आपके मोबाइल में window media player होना चाहिए। नोकिया खासकर अपने मोबाइल फोन में window media player देती है। खासकर नोकिया के मोबाइल आदि में mp3 गाने में चित्र दिखाई देते है।
चलिए अब आगे बढते है की कैसे mp3 गाने में अपनी मनपसंद फोटो लगाई जाये।
सबसे पहले आप जिस गाने में फोटो लगाना चाहते है उसे window media player में चलाये। 

अब आप आप मेनू में view में जाये फिर आप Info center view में always show को क्लीक करे। जैसा की निचे चित्र में दिखाया गया है, अच्छी तरह समझने के लिए चित्र को क्लीक कर बड़ा करके देखे।
अब आप tag info को क्लीक करे जैसा की निचे चित्र में दिखाया गया है। 

अब आप edit tag info को क्लीक करे, जैसा की निचे चित्र में दिखाया गया है। अच्छी तरह समझने के लिए चित्र को क्लीक कर बड़ा करके देखे। 
अब आप pictures को क्लीक करे, अगर पहले से कोई फोटो लगी हूई है तो उसे delete करदे, नहीं तो आप add बटन को क्लीक करे, अपनी मनपसंद फोटो को लगाये। फोटो लगा देने के बाद Apply बटन को क्लीक करदे। और उसके बाद window media player को बंद करदे। 
अब आप फिर से उस गाने को दुबारा window media player में चलाये।
अगर आप फोटो को देखना चाहते है, तो window media player की स्क्रीन पर माउस से राईट क्लीक करे।
और album art को क्लीक करे। अब आपको फोटो दिखाई देने लगेगी। अच्छी तरह समझने के लिए निचे चित्र को देखे।

उम्मीद है की आप Mp3 गाने में अपनी मनपसंद फोटो लगाना सीख गए होंगे। इस प्रकार के गाने को आप जब मोबाइल फोन में बजायेंगे खासकर नोकिया के मोबाइल फोन में जिसमे window media player दिया होता है, उस गाने में आपको आपकी लगायी हुई चित्र दिखाई देगा। 

वैसे कंप्यूटर में भी कुछ मीडिया प्लयेर में भी वह चित्र दिखाई देंगे जैसे:- vlc media player, window media player, media player classic आदि.....

यह ट्रिक आपको कैसी लगी इस बारे में आप अपने महत्त्वपूर्ण विचार जरूर बताईयेगा। वैसे यह एक आम ट्रिक थी, जिसे शायद आप में से ज्यादातर लोग जानते होंगे, लेकिन मैंने यह पोस्ट सिर्फ उनके लिए लिखी है जो इसके बारे में नहीं जानते थे।

No comments:

this all writes from google,pls inform me if any copyright case. Powered by Blogger.