Ads Top

फ्री वीडियो और वॉयस कॉलिंग करने के लिए कैसे इंस्‍टॉल करें स्‍काइप

स्‍काइप की मदद से आप अपने पीसी टैबलेट और फोन में वीडियो कॉलिंग की सुविधा का लाभा उठा सकते हैं पहले स्‍काइप केवल पीसी के लिए उपलब्‍ध था लेकिन आप इसे टैबलेट और स्‍मार्टफोन में भी प्रयोग कर सकते हैं। स्‍काइप एक तरह का सॉफ्टवेयर है जिसे आप देश विदेश में फ्री कॉल कर सकते है। आज हम आपको एंड्रॉएड के अलावा पीसी में स्‍काइप डाउनलोड करने का तरीका बताएंगे, स्‍काइप डाउनलोड करने के 3 तरीके हैं। लेकिन अगर स्‍काइप आप एंड्रॉएड डिवाइस में इंस्‍टॉल कर रहें है तो कुछ बातों का ध्‍यान रखें।
  
  • स्‍काइप एंड्रॉएड 2.1 वर्जन में नहीं इंस्‍टॉल किया जा सकता है मतलब आपकी डिवाइस 2.1 वर्जन से अपग्रेड वर्जन की हो।
  • आपके टैबलेट में लगे प्रोसेसर की स्‍पीड कम से कम 600 मेगाहर्ट से अधिक हो।
  • डिवाइस में 3 जी या फिर वाईफाई की सुविधा हो क्‍योंकि बिना इंटरनेट स्‍काइप काम नहीं करेगा।
गूगल प्‍ले
अगर आप एंड्रॉयड फोन या फिर टैबलेट का इंस्‍तेमाल कर रहें हैं तो गूगल प्‍ले से बेहतर और कोई जगह नहीं हो सकती, गूगल प्‍ले में जाकर आप स्‍काइप सॉफ्टवेयर को फ्री में डाउनलोड कर सकते हैं। गूगल प्‍ले में स्‍काइप एप्‍प के नाम से सर्च करने पर आपको इसका डाउनलोड लिंग मिल जाएगा। अगर गूगल प्‍ले में स्‍काइप एप्‍प नहीं उपलब्‍ध है तो आप दूसरा तरीका अपना सकते हैं। क्‍योंकि कुछ देशों में गूगल प्‍ले में स्‍काइप एप्‍प नहीं उपलब्‍ध है।
गूगल प्‍ले से स्‍काइप डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें 

सीधे स्‍काइप साइट से
स्‍काइप को डाउनलोड करने के लिए आप चाहें तो दूसरा तरीका भी अपना सकते हैं इसके लिए सबसे पहले www.skype.com/m. स्‍काइप की मेन साइट को ओपेन करें और उसमें डाउनलोड लिंक पर क्लिक करें। लेकिन साइट से स्‍काइप को डाउनलोड करने से पहले आपको इसमें अपना फोन नंबर डालना होगा। स्‍काइप डाउनलोड करने से पहले अपना कंट्री कोड डालना न भूलें, आप जैसे ही अपना फोन नंबर डालेंगे आपके फोन में स्‍काइप डाउनलोड करने का लिंक एसएमएस द्वारा आ जाएगा।



No comments:

this all writes from google,pls inform me if any copyright case. Powered by Blogger.