Ads Top

केजरीवाल ने रिलांयस का खोला राज


दिल्ली के कंस्टीट्यूशनल प्रेस क्‍लब में अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को रिलायंस इंडस्ट्रीज पर आरोप लगाए। केजरीवाल ने आरोप लगाते हुए कहा कि इस औद्योगिक घराने ने कांग्रेस सरकार के निर्णय को प्रभावित किया। उन्होंने गैस की जमाखोरी की और सरकार को ब्लैकमेल किया। देश में महंगाई के लिए रिलायंस जिम्मेदार है। जो बिजली सस्ती मिलनी चाहिए वो ऊंची कीमत पर लोगों को मिल रही है।

संवाददाता सम्मेलन में आईएसी के अरविंद केजरीवाल और प्रशांत भूषण ने नीरा राडिया टेप के कुछ हिस्से भी सुनाए, जिसमें राडिया, देश के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के दामाद रंजन भट्टाचार्या के बीच बातचीत रिकॉर्डेड है। केजरीवाल ने रिकॉर्डेड बातचीत के हवाले से बताया कि इस टेप में रंजन भट्टाचार्या कह रहे हैं कि कांग्रेस अपनी दुकान है।

केजरीवाल ने एनडीए सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि मुकेश अंबानी को ठेका एनडीए सरकार ने दिए। वर्तमान में सरकार रिलायंस के सामने बेबस है। कांग्रेस पार्टी और बीजेपी रिलायंस के सामने बेबस हैं। केजरीवाल ने आरोप लगाते हुए कहा कि देश में महंगाई, रिलायंस को सरकार द्वारा फायदा पहुंचाने से है।

केजरीवाल ने अपने आरोपों के बाद सवाल उठाते हुए कहा कि केजी बेसिन में रिलायंस को ठेका क्यों दिया गया? केजरीवाल की मानें तो सरकार ने रिलायंस को मुंहमांगी कीमत दी। सवाल ये है कि रिलायंस को क्यों पहुंचाया गया फायदा?

वर्तमान में पेट्रोलियम मंत्री जयपाल रेड्डी को पेट्रोलियम मंत्रालय से हटा दिया गया। केजरीवाल ने आरोप लगाते हुए कहा कि रेड्डी ने रिलायंस को रोका तो हटा दिया गया। रिलायंस ने गैस की जमाखोरी शुरु कर दी। इसके लिए जयपाल रेड्डी ने रिलायंस को सात हजार करोड़ का नोटिस भेजा था। आज उनको पेट्रोलियम मंत्रालय से हटा दिया गया। रिलायंस ने सरकार को ब्लैकमेल किया।

साल 2006 में पेट्रोलियम मंत्री मणिशंकर अय्यर को हटा दिया गया और उनकी जगह मुरली देवड़ा को रिलायंस को फायदा पहुंचाने के लिए लाया गया। रिलायंस के इशारे पर ही देवड़ा को पेट्रोलियम मंत्री बनाया गया। रिलायंस ने प्राकृतिक गैस की कीमत दो गुनी कर दी। रिलायंस को दस साल में खासा फायदा पहुंचाया गया है। केजरीवाल के मुताबिक प्रधानमंत्री बेबस दिख रहे हैं।

केजरीवाल का नया धमाका

* वीरप्पा मोइली के खिलाफ खूब आरटीआई डालिए, सरकार को मनमानी मत करने दीजिए

* पूर्व वित्तमंत्री ने रिलायंस को दस हजार करोड़ का फायदा पहुंचाया

* अय्यर को हटाकर मुरली देवड़ा को मंत्री बनाया गया और रिलायंस को फायदा पहुंचाया गया

* रिलायंस को 8 करोड़ यूनिट गैस देनी थी लेकिन दी सिर्फ दो करोड़ यूनिट

* मणिशंकर अय्यर को भी रिलायंस के विरोध की कीमत झेलनी पड़ी और हटाए गए

* रेड्डी ने कहा कि अगर रिलायंस को सवा 14 डॉलर दिए तो देश को सवा 45 हजार करोड़ का नुकसान होगा

* 2010 में दबाव डाला कि सवा 14 डॉलर चाहिए

* दो साल बाद ही कहा कि हमें तो सवा चार डॉलर चाहिए

* 2004 में रिलांयस ने कहा सवा दो डॉलर के हिसाब से गैस बेचेंगे

No comments:

this all writes from google,pls inform me if any copyright case. Powered by Blogger.