Ads Top

कॉल हैकिंग

इंतजार ख़त्म हुआ ! आपके सामने है वह तकनीक जिससे आप भी इस्तेमाल कर किसी के नंबर से किसी के नंबर पर कॉल कर सकते हैं . माना कि आपके पास ” अरुण सिंह ” नाम के किसी व्यक्ति का नंबर है. इस तकनीक के माध्यम से आप अरुण सिंह के नंबर से अरुण सिंह तो क्या किसी के नंबर पर भी कॉल कर सकते हैं . अरुण सिंह को यह बात पता भी नहीं चलेगी और आप उसके नंबर का इस्तेमाल भी करते रहेंगे. यह इतनी खतरनाक बात है ,कि आपकी निजता आपसे छीन ली जा चुकी है. अब अगर मुझे अरुण सिंह से कोई रंजिश है तो मैं उसके नंबर से मोहल्ले के कोई भाई को फ़ोन कर , चार गलियां बक दूँ . उसे नंबर दिखेगा अरुण सिंह का और वह उसकी तुड़ाई कर देगा .

ऐसी तकनीक को वी. ओ .आई . पी. के माध्यम से अंजाम दिया जाता है .( “वोयईस ओवर इन्टरनेट प्रोटोकॉल “) हालाँकि ऐसे किसी भी कार्य को अंजाम देने के लिए आपके पास अन्य विकसित तकनीकी संसाधन कि आवश्यकता होती है परन्तु इस तकनीक में आप सिर्फ एक ई मेल आई डी के जरिये यह बात कर पाएंगे . इसमें कोई खर्च नहीं . हाँ आपको केवल कुछ कॉल हीं मुफ्त में दी जाएँगी, उसके बाद कॉल करने के लिए आपको कुछ राशी देनी होगी जो सामान्य फ़ोन रेट जैसा हीं है .

मेरे यह पोस्ट लिखने का मकसद इतना हीं है कि यह बात तमाम तरह से मीडिया में आये और इसपर जितना जल्द हो रोक लगे . मैंने अपने स्तर से मीडिया में बात उठा कर कोशिश कर ली . अब आपकी बारी है. आप किसी भी अख़बार या टी वी चैनल तक पहुँच रखते हैं तो यह बात सबको बताएं . बात जब उठेगी , तब जाकर सरकार इस विषय पर गंभीर होते हुए कोई कदम उठायेगी और ऐसी तकनीक को बैन किया जा सकेगा . कुछ दिनों पहले टी वी पर हुए खुलासे के बाद भी भी , इस दिशा में कोई प्रयास नहीं किया गया . हम वस्तुतः ऐसे हीं लोग है . जब तक बात सर के ऊपर नहीं निकल जाये , कोई सुनता हीं नहीं . अब ऐसे में यह जरूरत है कि तकनीक को इतना सामान्य कर दो , कि हर रोज शिकायत पैदा हो . तब जाकर सरकारी तंत्र इसे रोकने की सोचेगा .

इन पांच स्टेप्स का पालन कीजिये और महज़ पांच मिनट में आप इस तकनीक का इस्तेमाल कर पाएंगे .

परन्तु आगे कि पोस्ट पढने के लिए आपको रजिस्टर करना पड़ेगा . पोस्ट वही पढ़ सकता है जो विचारमीमांसा का सदस्य है .

[hidepost]

१. आपके पास एक ई-मेल आई डी का होना आवश्यक है . इस इमेल आई डी से आप इस साईट पर रजिस्टर करें .

२ फ़ोन नंबर कि जगह उस नंबर को डालें जिसका इस्तेमाल आपको करना है .( आप कोई भी नंबर डाल सकते है . यहाँ से कोई भी मैसेज उस नंबर पर नहीं जाता है , इसलिए उस व्यक्ति को पता भी नहीं चलेगा कि आपने उसके नंबर को कहीं जोड़ा है . और यहीँ इस तकनिक को खतरनाक बनाता है.

३. इस साईट पर जायें http://www.mobivox.com/

४ रजिस्टर करें

५ लोग -इन करें

६ लोग इन करने के बाद ” डैरेक्ट वेब कॉल ” वाले तब पर क्लिक करें

७ उस नंबर को डालें , जिसपर कॉल करना है .

८ उस नंबर पर कॉल चली जाएगी

९ अब अब अपने प्रोफाइल में जाकर अपना नंबर बदल कर , दूसरा नंबर भी इस्तेमाल कर सकते हैं.

अगर यह बात बताकर मुझसे कोइ गलती हो गयी हो तो माफी चाहुँगा. इस पोस्ट का मकसद मात्र सरकारी तंत्र का ध्यान खिंचना है . इसे अन्यथा न लिया जाये.



आपसे अनुरोध है कि इस जानकारी का दुरुपयोग ना करेँ. ऐसा करना कानूनन जुर्म है.

Mobile hacking,call hacking,hacking

No comments:

this all writes from google,pls inform me if any copyright case. Powered by Blogger.