Ads Top

हैवी सेक्स के बाद क्या ????

sex4यह सच है कि अंतरंग क्षणों के दौरान और उससे ठीक पहले वाले पल आपको एक दूसरे के बेहद करीब ला देते हैं और आप दोनों के अंदर एक दूसरे के प्रति प्रेम की भावना काफी बढ जाती है. परंतु यह भी उतना ही सच है कि उन खास अंतरंग क्षणों के बाद का समय भी उतना ही रोमांटिक हो सकता है बल्कि पहले से अधिक भी!

सेक्सोलोजिस्ट रशेल रोज़ के अनुसार अंतरंग संबंध बनाने के बाद के क्षण काफी महत्वपूर्ण होते हैं और युगल इसका भरपूर लाभ उठा सकते हैं.

सेक्स के बाद क्या? यह एक महत्वपूर्ण सवाल है परंतु जवाब सरल है. अधिकतर युगलों का जवाब होता है अच्छी नींद. या फिर रोजमर्रा के काम, ऑफिस, मित्रों के घर जाना या फिर टीवी देखना. परंतु यदि इससे थोड़ा हटकर सोचा जाए तो रोमांस के पलों को आगे बढाया जा सकता है और आपसी संबंधों को भी नई ऊँचाईयाँ दी जा सकती है.

साथ में संगीत सुनें:
यदि आपको संगीत पसंद है तो भी अथवा नहीं है तो भी. अंतरंग पलों के बाद आप दोनों साथ-साथ कोई रोमांटिक मधुर गाना सुन सकते हैं. अपने आईपोड या मोबाइल में संग्रहित संगीत सुनें. इस तरह से बिना बात किए भी आप एक दूसरे को अपने करीब महसूस करेंगे.

मसाज करें:
सेक्स के बाद गर्दन और पीठ की हल्की मालिश करें. सेक्स के दौरान ऑक्सिटोसिन और प्रोलेक्टिन हार्मोन उत्सर्जित होते हैं जो आपके बीच के प्यार को बढाते हैं. वही हार्मोन हल्की मालिश से भी उत्सर्जित होते हैं. इसलिए सेक्स के बाद हल्की मालिश करने से आप अपने "प्रेम के क्षणों" को बढा सकते हैं.

केंडल लाइट डिनर करें:
सप्ताहांत या छुट्टी के दिन 'अंतरंग क्षणों' का आनंद लेने के बाद आप केंडल लाइट हल्का डिनर ले सकते हैं. केंडल लाइट डिनर वैसे फोरप्ले से पहले रोमांस का माहौल बनाने का एक उपयुक्त जरिया माना जाता है, परंतु वह सेक्स के बाद के रोमांस को भी बढा सकता है.

कपड़े पहनाएँ:
यकीन मानिए यह भी काफी रोमांटिक लग सकता है. सेक्सोलोजिस्ट मार्क मोनसेन के अनुसार अंतरंग पलों के बाद एक दूसरे की सहायता करना [कपड़े पहनाना भी] रोमांस को बढा सकता है.

ठंडी हवा का आनंद लें:
उन खास पलों का आनंद लेने के बाद एक दूसरे के साथ साथ थोड़ी देर बात अवश्य करें. सम्भव हो तो बाल्कनी में जाएँ और ठंडी हवा का आनंद लें. यह निर्भर करता है कि आपके घर के आसपास का पर्यावरण कैसा है परंतु इस नैसर्गिक क्रिया के बाद प्रकृति के समीप जाने का अहसास काफी सुखद होता है.

स्नान करें:
एक दूसरे के साथ स्नान करना बेहतरीन फोरप्ले माना जाता है परंतु यह सेक्स के बाद के रोमांटिक पलों को बढाने में भी मददगार साबित हो सकता है. हल्के शावर के साथ पानी की बुंदों को और उनके स्पर्श को महसूस करें.

No comments:

this all writes from google,pls inform me if any copyright case. Powered by Blogger.