Ads Top

शानदार सहरी द्वीप

lesiles2ये वे जगहें जो पर्यटकों की पसंद हैं. ये द्वीप है परंतु शहरी माहौल के बीचोबीच. एक भ्रमण साइट virtualtourist.com ने 10 ऐसे द्वीपों की सूचि तैयार की है जो शहर के बीचो बीच स्थित हैं तथा पर्यटकों की पसंद हैं. इनमें से हमने चुने 7 विशेष स्थल -
ये वे जगहें जो पर्यटकों की पसंद हैं. ये द्वीप है परंतु शहरी माहौल के बीचोबीच. एक भ्रमण साइट virtualtourist.com ने 10 ऐसे द्वीपों की सूचि तैयार की है जो शहर के बीचो बीच स्थित हैं तथा पर्यटकों की पसंद हैं. इनमें से हमने चुने 7 विशेष स्थल -

आइल सैंट लुइस, पेरिस, फ्रांस
lesiles2
पेरिस शहर लाईफस्टाइल और फैशन के लिए जाना जाता है. इस शहर में स्थित है एक छोटा द्वीप जहाँ दुनिया का प्रसिद्ध आईसक्रीम स्टोर बर्थेलियोन भी है. लोग यहाँ आते हैं और आनंद उठाते हैं.

कम्पा आईलैंड, पैराग्वे, चेक

इसे पैराग्वे का सबसे रोमांटिक स्थल कहा जाता है. प्राकृतिक सुंदरता से भरपूर यह स्थल पर्यटकों की पहली पसंद है.

टाइबर आईलैड, रोम, इटाली

रोम स्थित यह पर्यटन स्थल खोजी प्रवृति के पर्यटकों को आकर्षित करता है जो पुरातत्व और इतिहास से प्रभावित होते हैं.

क्रिशयंसवान, कोपनहैगन, डेनमार्क

यह जगह क्रिशचियाना नामक हिप्पी समुदाय का घर है. यह इनका राज चलता है. लोग यहाँ मजे और मस्ती के लिए आते हैं. यहाँ कार में यात्रा करना वर्जित है.

फोर्ट डेनिसन आईलैंड, सिडनी, ऑस्ट्रेलिया

कभी यहाँ कैदियों को रखा जाता था, परंतु अब यह जगह विवाह समारोहों के लिए आदर्श मानी जाती है. यहाँ पूरा दिन बिताया जा सकता है. रात को लोग कैम्प फायर का आनंद उठाते हैं.

ज़ेमालेक द्वीप, काइरो, इजिप्त

राजधानी काइरो के मध्य में स्थित इस द्वीप पर विदेशी दूतावास स्थित हैं. यहाँ कला के प्रशंसकों के लिए कई गैलेरियाँ और ओपेरा हाउस भी है.

शामियान द्वीप, ग्वांगजु, चीन

इस शहर में हाल ही में एशियाड-2010 का आयोजन हुआ था. इस द्वीप पर ब्रिटिश और यूरोपीयन शैली का प्रभाव दिखता है क्योंकि यह स्थल कभी ब्रिटिश राज के अधीन था.

No comments:

this all writes from google,pls inform me if any copyright case. Powered by Blogger.