Ads Top

बढ़ते बढ़ते रह गया

 Relax Hike Lpg Cylinder Price Put
भारतीय जनता के लिए थोड़ी  राहत की खबर है...फिलहाल एलपीजी के दाम में बढ़ोत्तरी नहीं होगी। सरकार ने एलपीजी सिलेंडरों पर उपभोक्ताओं द्वारा लिए जाने वाले बिना सब्सिडी वाले सिलेंडरों की कीमत 26.50 रुपये बढ़ाने के फैसले पर रोक लगा दी है।
पहले सरकार ने बढ़ाने का फैसला लिया था लेकिन कड़े विरोध और सहयोगी पार्टियों के रूख को देखते हुए गुरूवार रात को अपने फैसले पर फिलहाल के लिए रोक लगा दी है, वो भी बिना कोई कारण बताये।
अब आपको आपका घरेलू गैस सिलेंडर पुरानी दरों में ही मिलेगा। आपको बता दें कि पहले फैसला लिया गया था कि गैर रियायती सिलेंडर की कीमत 26.50 रुपये बढ़ाकर 922 रुपये कर दी जायेगी लेकिन बाद में इसे वापस ले लिया गया।
फौरी तौर पर राहत की बात इसलिए कही जा रही है क्योंकि गुजरात और हिमाचल में अभी विधानसभा चुनाव होने वाले हैं ऐसे में चुनावों के मद्देनजर इस फैसले को वापस लिया गया है। ऐसा कहा जा रहा है कि चुनाव खत्म होते ही सरकार फिर से एलपीजी के दाम बढ़ा देगी।
गौरतलब है कि सरकार ने सितंबर में सरकारी सहायता प्राप्त सस्ते सिलेंडर की आपूर्ति प्रति परिवार छह सिलेंडर पर सीमित कर दी थी। जिस बात का विरोध तृणमूल सुप्रीमो ममता बैनर्जी ने किया था और जब उनकी बात सरकार ने नहीं मानी तो उन्होंने यूपीए से समर्थन वापस ले लिया।

No comments:

this all writes from google,pls inform me if any copyright case. Powered by Blogger.